चुनाव राजनीति राज्य

पंजाब के बाद उत्तराखंड में भी दिल्ली के CM केजरीवाल का चुनावी वायदा, आप की सरकार बनने पर देंगे 300 यूनिट बिजली मुफ्त।

देहरादून: देहरादून पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनावी वादा करते हुए कहा की उत्तराखंड में AAP की सरकार बनने के बाद देवभूमि के लोगों को हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने बिजली बिल माफ होंगे, 24 घंटे बिजली देंगे और किसानों को मुफ़्त बिजली मिलेगी।

रविवार को उत्तराखण्ड के दौरे पर गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान जनता से वादा किया कि अगर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 300 यूनिट तक बिजली मुफ़्त दी जाएगी। उन्होंने इस दौरान उसी तरह के वादे किए जैसे उन्होंने पंजाब की जनता से किए हैं।

बीबीसी के सहयोगी पत्रकार ध्रुव मिश्रा ने बताया है कि केजरीवाल ने उत्तराखण्ड की जनता से चार वादे किए हैं।

1. हर परिवार को 300 यूनिट मुफ़्त बिजली

2. पुराने बिल माफ़ किए जाएंगे

3. कोई पावर कट नहीं होगा, 24 घँटे बिजली

4. किसानों को मुफ़्त बिजली

इसके साथ ही केजरीवाल ने उत्तराखण्ड के नेताओं पर राज्य को बर्बाद करने का आरोप लगाया. उन्होंने सत्तारुढ़ बीजेपी और कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि दोनों दल साल 2000 से राज्य को बर्बाद करने में लगे हैं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखण्ड के लोगों ने आम आदमी पार्टी को सत्ता में लाने का फ़ैसला कर लिया है और वो यहाँ पर अच्छे स्कूल बनाएंगे और बिजली, पानी और कृषि पर काम करेंगे। बता दें कि उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं।