खेल

भारत ने पाकिस्तान टीम को टी 20 विश्व कप में भाग लेने के लिए वीजा की मंजूरी दी।

नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी अंतर्राष्ट्रीय टी 20 विश्व कप में भाग लेने के लिए वीजा की मंजूरी दे दी है।

भारतीय मीडिया के अनुसार, पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों को वीजा जारी करने का फैसला बाद में लिया जाएगा। भारतीय मीडिया के अनुसार, भारतीय बोर्ड ने एपेक्स काउंसिल को वीजा के बारे में सूचित किया है। बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल की आज बैठक हुई। ICC ने भारतीय बोर्ड को वीजा मुद्दे को हल करने के लिए एक महीने का समय दिया था।

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट देखने के शौकीन लोगों के लिए बड़ी खबर आई है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत आने का रास्ता अब साफ होता नजर आ रहा है।

पाकिस्तान के क्रिकेटर्स को भारत में अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए वीजा मिलेगा. बीसीसीआई  की शीर्ष परिषद को बोर्ड सचिव जय शाह  ने सरकार से आश्वासन मिलने के बाद यह जानकारी दी।

जय शाह (Jay Shah) ने शुक्रवार को हुई बैठक में वीडियो कांफ्रेंस में यह जानकारी दी. उन्होंने ये भी बताया गया कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) 9 स्थानों पर होगा और फाइनल अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा।

बता दें किि भारत में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगाा। इसका फाइनल 14 नवंबर को निर्धारित किया गया हैै।

2023 में वनडे वर्ल्ड कप भी होगा भारत में

बीसीसीआई को 2021 में टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी थी और वह इसके लिए पहले से ही मन बना चुका था. दरअसल, उसे पता था कि 2022 में टी20 विश्व की मेजबानी के महज एक साल के अंदर 50 ओवरों के विश्व कप की मेजबानी आसान नहीं. ऐसे में भारत को 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी मिल गई और अब उसे 2023 में वनडे वर्ल्ड कराने के लिए पर्याप्त समय मिल गया है।