देश

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद उल अजहा (Eid-Ul-Azha) की मुबारकबाद पेश की और कहा कि ईद-उल-अजहा बलिदान और त्याग का त्यौहार है, हमें मिलजुल कर देश को मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए।

गौरतलब है कि आज बुधवार 21 जुलाई को देश भर में ईद-उल-अजहा अच्छा का त्यौहार मनाया जा रहा है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उर्दू हिंदी और अंग्रेजी में देशवासियों को मुबारकबाद पेश करते हुए कहा कि ईद-उल-जुहा प्रेम, निस्वार्थता और बलिदान का भावना के प्रति आभार व्यक्त करने और समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर काम करने का त्योहार है. बकरीद या फिर कहें ईद उल जुहा का पर्व मुस्लिम समाज के लिए विशेष महत्व रखता है. इसका संबंध कुर्बानी से है. कुर्बानी का असल अर्थ बलिदान है, जो दूसरों के लिए दिया गया हो. राष्ट्रपति ने सभी से कोविड-19 के प्रसार के रोकने के उपायों को अपनाकर इस महामारी से लड़ने के संकल्प की अपील की।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी है। पीएम ने कहा- ईद मुबारक. ईद उल जुहा पर शुभकामनाएं. उम्मीद करता हूं, यह दिन समाज के भले के लिए सामूहिक सद्भाव, लगाव और सबको साथ लेकर चलने की भावना को बढ़ाएगा।

 

इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने  भी मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि ईद आपसी भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक है. ईद हम सबके जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाए यही कामना है. वहीं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी आप सभी ईद उल अजहा मुबारक हो।