खेल

भारतीय क्रिकेटर शिवम दुबे ने अपनी पुरानी दोस्त अंजुम खान से मुस्लिम रीति रिवाज से की शादी।

नई दिल्ली: एक ओर जहां वीएचपी और बजरंग दल जैसे संगठन हिंदू मुस्लिम शादी को “लव जिहाद” का नाम लेकर बदनाम कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर कई लोग इस राजनीति से हटकर अंतर जातीय है और अंतर धार्मिक शादियों को बढ़ावा दे रहे हैं। इस सूची में उभरते हुए भारतीय क्रिकेटर शिवम दुबे का नाम भी शामिल हो गया है जिन्होंने 16 जुलाई को अपनी पुरानी दोस्त अंजुम खान से शादी कर ली।

शादी की कुछ तस्वीरें शिवम दुबे ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है जिसे देखकर लगता है कि उन्होंने मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार शादी की है हालांकि इस संबंध में कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन न्यूज़ पोर्टल एबीपी ने इस पर एक रिपोर्ट प्रकाशित करके बताया है कि शिवम दुबे और अंजुम खान ने मुस्लिम रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की है हालांकि शिवम या उनके किसी करीबी की ओर से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

लेकिन तस्वीरों में शिवम शेरवानी पहने और सेहरा बांधे नजर आ रहे हैं एक फोटो में वह दुआ भी कर रहे हैं जिससे जाहिर होता है कि उन्होंने अंजुम खान से निकाह किया है हालांकि एक फोटो में वह अंजुम खान को अंगूठी पहनते दिखाई दे रहे हैं जो आमतौर से मुस्लिम शादियों में नहीं होता, बताया यह भी जा रहा है कि अंजुम खान और शिवम दुबे ने हिंदू और मुस्लिम दोनों रीति-रवाजों से यह शादी की है।

शिवम की शादी पर उनके चाहने वाले उन्हें बधाई दे रहे हैं और नई जिंदगी की खुशहाल शुरुआत के लिए दुआ कर रहे हैं वही सोशल मीडिया पर कुछ लोग शिवम दुबे पर टिप्पणियां भी कर रहे हैं और इस शादी को नुसरत जहां निखिल जैन की शादी जैसा बता रहे हैं।

गौरतलब है कि टीएमसी सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां ने बिजनेसमैन निखिल जैन से बड़ी धूमधाम से शादी की थी लेकिन पिछले महीने वह दोनों अलग हो गए हैं।