राज्य सहारनपुर

सहारनपुर: बक़रीद को लेकर ज़िला प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन, सोशल मीडिया, गोकशी और भीड़ पर रखी जाएगी पेनी नज़र।

सहारनपुर:  सहारनपुर में ईद उल अजहा (कुर्बानी) को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। प्रशासन का कहना है कि बकरीद की आड़ में गोकशी करने वालों के विरुद्ध भी होगी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें 21 जुलाई को मुस्लिम समुदाय के लोगों का त्यौहार बकरीद है और इसी को लेकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद नजर आ रहा है, कहीं पर भी ज्यादा भीड़ इकट्ठा ना होने को लेकर पुलिस प्रशासन ने सख्त दिशा निर्देश दिए हैं, वही कोविड-19 के गाइडलाइन के हिसाब से ही मस्जिदों में लोगों को जाने की अनुमति दी जाएगी।

मंगलवार को जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि बकरी ईद को लेकर समस्त तैयारियां पूर्ण है। जनपद में शांति समिति की बैठकों का मेरे अस्तर से और पुलिस कप्तान की ओर से जिला स्तर पर आयोजन किया गया। इसी प्रकार जनपद के सभी थानो पर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया जा रहा है।और उसमें जो भी सुझाव हम लोगों को प्राप्त हुआ है हमने सभी पर कार्रवाई की है। और हम लोग सुनिचित कराएंगे की इस बार पूर्ण वर्षों से भी बेहतर सफाई, पेयजल, बिजली की व्यवस्था रहेगी। किसी भी नागरिकों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसी के साथ -साथ जो भी बकरी ईद समय ओर सभी समाज के प्रबुद्ध लोग थे उनसे कहा गया है, कि कहीं भी गोकशी घटना नहीं होनी चाहिए, यदि गोकशी की घटना होती है तो उसको हम लोग बड़ी गंभीरता से लेंगे।

इसके साथ-साथ कुर्बानी के जो आवशिष्ठ बचते है उसको तेजी से डिस्पोजल कराया जाए और नगर निगम ने भी अपनी टीम लगा ली है, और नगर निगम की सभी तैयारियां पूर्ण है। इस बार भी ईदगाह सामोहिक नमाज नहीं पढ़ी जाएगी, मस्जिदों में भी शासन के निर्देशों के अनुसार कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार ही लोगों को जाने की अनुमति होगी।