World Hindi

Follow

तस्लीमा नसरीन को नहीं मिल रहा दिल्ली में घर, मोदी सरकार से मांग रही मदद

Share

नई दिल्ली। बांग्लादेश की विवादास्पद लेखिका तस्लीमा नसरीन ने कहा है दक्षिण दिल्ली में किराए पर फ्लैट लेने में उन्हें मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है क्योंकि अधिकांश लोग सुरक्षा कारणों की वजह से तैयार नहीं होते। ढाका स्थित बांग्ला दैनिक ‘बांग्ला ट्रिब्यून’ में एक स्तंभ में नसरीन ने कहा है कि इस सिलसिले में उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क करने की कोशिश की।

नसरीन ने अपने स्तंभ को अपने फेसबुक पर भी शेयर किया है। ग़ौरतलब है कि इस्लामी कट्टरपंथियों ने ढाका और कोलकाता में नसरीन के ख़िलाफ़ ‘फतवा’ जारी किया था।

तसलीमा वर्तमान में दक्षिण दिल्ली में सुरक्षा कर्मियों के साथ अपने एक दोस्त के घर में रह रही है लेकिन उनके दोस्त के निधन के बाद, उनका बेटा फ्लैट बेचना चाहता है इसलिये उन्हें अब वह फ्लैट खाली करना पड़ रहा है।

तसलीमा लिखती हैं: “अधिकांश फ्लैट मालिक मुझे फ्लैट दिखाते हैं और किराए भी तय कर लेते हैं लेकिन जब समझौते पर हस्ताक्षर करने का वक्त आता है तब वे मेरे ख़िलाफ़ जारी फतवे की वजह से मना कर देते है। सुरक्षा की वजह से उन्हें इन सब से डर लगता है। ” बता दें कि कट्टरपंथियों द्वारा इस्लाम के खिलाफ उनके लेखन के लिए मारने की धमकी के बाद से तसलीमा नसरीन, पिछले 24 साल से निर्वासन में रह रही हैं।

Share

Related

Latest