World Hindi

Follow

अफगानिस्तान: आतंकी हमले में 3 की मौत, मरने वालों में UAE के राजदूत व गवर्नर भी शामिल

by Digital Team

Share

काबुल । अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने एक और हमले को अंजाम दिया है। इस बार आतंकियों ने कंधार स्थित गेस्ट हाउस को निशाना बनाया। इस आतंकी हमले में तीन लोगों को मौत हो गयी और आठ लोग घायल बताये जा रहे हैं। मरने वालों मेें संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत व गवर्नर भी शामिल है।

इससे पहले आज अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में संसद के निकट आज दो बम धमाके हुए। जिसमें सैन्य और असैन्य नागरिकों सहित कम सेे कम 38 लोग मारे गए। सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी मोहिबुल्ला जीर ने कहा कि हमले में 72 अन्य लोग घायल भी हुुए। गृह मंत्रालय केे प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने कहा कि पहले आत्मघाती हमला हुआ, बाद में कार बम से हमला हुआ, मारे गए लोगों मे चार पुलिसकर्मी शामिल हैं।

अमेरिका समर्थित सरकार के खिलाफ पिछले 15 वर्षों से युद्ध कर रहे तालिबान ने आज दोपहर सरकारी कार्यालय और संसद के पास हुए हमले की जिम्मेदारी ली है.हमले में हेरात प्रांत के दो सांसद गुलाम फारुक नजीरी और राहिमा जामी घायल हुए हैं। प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल आगा नूर केमतोज ने कहा कि आज दिन में दक्षिणी हेलमंड प्रांत में एक आत्मघाती हमला हुआ जिसमें कम से कम सात लोग मारे गए।

उन्होंने कहा कि हमले का निशाना लश्कर गाह में प्रांतीय खुफिया विभाग के अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला अतिथि गृह था.केमतोज ने कहा कि मारे गए लोगों मेंं असैन्य और सैन्य नागरिक दोनों शामिल हैं तथा अन्य छह लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने कहा कि पास मेंं ही विस्फोटकोंं से भरी कार मिली है। हेलमंड हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है, लेकिन दोनोंं हमले तालिबानी तरीकेे से किए गए हैं।

Share

Related

Latest